Breaking News
Home / India / राजकोट में मोबाइल इंटरनेट बैन, पटेलों के प्रदर्शन के मद्देनजर स्टेडियम की किलेबंदी

राजकोट में मोबाइल इंटरनेट बैन, पटेलों के प्रदर्शन के मद्देनजर स्टेडियम की किलेबंदी

राजकोट/अहमदाबाद: गुजरात के राजकोट में कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैच खेला जाना है। पटेल आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन की धमकी दी है। धमकी को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने राजकोट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। साथ ही रात 10 बजे से ही मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की जा चुकी है। मोबाइल इंटरनेट पर यह बैन कल राजकोट में वन डे मैच के समापन तक रहेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिए राजकोट स्टेडियम की किलेबंदी कर दी गई है और शहर में भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। आरक्षण की मांग को लेकर पटेल समुदाय के नेता हार्दिक पटेल ने मैच केदौरान प्रदर्शन करने की बात कही है। इस बात के मद्देनजर यह कदम उठाए गए हैं।

हार्दिक ने पटेलों से स्टेडियम पहुंचने का किया अनुरोध
हार्दिक ने यह भी कहा था कि वह भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमों के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पहुंचने का रास्ता बाधित करेंगे और उन्हें आयोजन स्थल के अंदर नहीं घुसने देंगे। इसके एक दिन बाद शनिवार को हार्दिक ने कहा कि उन्हें मैच के लिए टिकट मिल गए हैं और वह स्टेडियम जाएंगे। उन्होंने पटेल समुदाय के लोगों से मैच के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहने का अनुरोध किया ताकि वे ओबीसी कोटा के तहत आरक्षण की अपनी मांग मैच के दौरान उठा सकें। इस मांग को लेकर वे पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के संयोजक ने कहा, ‘हमनें समुदाय के करीब 50,000 सदस्यों से कल आंदोलन के लिए एससीए स्टेडियम पहुंचने को कहा है।’ हार्दिक ने कहा, ‘मैच का मेरा टिकट पीएएएस की राजकोट यूनिट ने खरीदे हैं और मैं कल मैच में शरीक होने जा रहा हूं।’

राजकोट रेंज के आईजी डीआर पटेल ने कहा कि दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी, राज्य पुलिस रिजर्व बल की तीन कंपनियां, आरएएफ की एक कंपनी, त्वरित प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ की सात टीमें और पांच पुलिस अधीक्षक तैनात किए गए हैं, ताकि मैच सुगमता पूर्वक सुनिश्चित हो।

This entry passed through the Full-Text RSS service – if this is your content and you’re reading it on someone else’s site, please read the FAQ at fivefilters.org/content-only/faq.php#publishers.

RSS Feeds | Latest | NDTVKhabar.com