Breaking News
Home / World / ‘पाक परमाणु कार्यक्रम भारत से मुक़ाबले के लिए’

‘पाक परमाणु कार्यक्रम भारत से मुक़ाबले के लिए’

Image copyright AP

पाकिस्तान ने अपने परमाणु कार्यक्रम को लेकर अमरीका के साथ किसी भी समझौते की संभावना को ख़ारिज किया और ये भी स्पष्ट किया है कि पाकिस्तानी परमाणु कार्यक्रम भारत से मुक़ाबले के लिए है.

ये बात पाकिस्तानी विदेश सचिव एज़ाज़ अहमद ख़ान ने वॉशिंगटन में प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के अमरीकी दौरे के एजेंडे को लेकर प्रेस ब्रीफिंग में कही.

सोमवार को अमरीका में पाकिस्तानी राजदूत खलील अब्बास के साथ प्रेस कांफ्रेंस में पाकिस्तानी विदेश सचिव ने कहा, “मैं एक बात साफ़ कर दूं कि पाकिस्तान के परमाणु कार्यक्रम का एक ही मक़सद था और अब भी है. हमारा परमाणु कार्यक्रम भारत की तरफ़ से पैदा ख़तरों और भारतीय आक्रामता को रोकने के लिए हैं.”

Image copyright AFP

पाकिस्तानी परमाणु हथियारों की सुरक्षा को लेकर विदेश मीडिया में प्रकाशित होने वाली ख़बरों के बारे में उन्होंने कहा, “पाकिस्तान की परमाणु क्षमता पर कोई डील या समझौता नहीं होगा. पाकिस्तान की परमाणु सुरक्षा और एक्सपोर्ट कंट्रोल को लेकर हमने जो काम किया है, अमरीका समेत सारी दुनिया उसके बारे में जानती है.”

इस साल पाकिस्तानी न्यूक्लियर कमांड अथॉरिटी ने सितंबर में पहली बार कहा था कि पाकिस्तान क्षेत्र में पारंपरिक हथियारों के असंतुलन को देखते हुए ज़्यादा प्रभावी छोटे एटमी हथियार बनाने का सिलसिला जारी रखेगा.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)


Powered By BloggerPoster

BBCHindi.com | ताज़ा समाचार