Breaking News
Home / World / ‘गेंद सिर्फ़ सहवाग से डरती थी’

‘गेंद सिर्फ़ सहवाग से डरती थी’

विरेंद्र सहवाग

भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने मंगलवार को एक ट्वीट कर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास का एलान किया.

सहवाग के इस एलान के बाद कई क्रिकेटरों, खिलाड़ियों और सिने सितारों ने उन्हें एक ज़बरदस्त करियर के लिए मुबारकबाद दी.

सहवाग के रिटायर होने का एलान करने के चंद मिनट बाद ही भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “सहवाग अपनी ज़बरदस्त उपलब्धियों से इस खेल पर अपने हस्ताक्षर छोड़ गए हैं. ज़िंदगी और बल्लेबाज़ी के प्रति उनके स्वभाविक नज़रिए को मैंने पसंद किया. जब वे मैदान पर ज़बरदस्त खेल दिखा रहे होते थे, तो मैं सर्वश्रेष्ठ सीट पर बैठकर मज़ा ले रहा होता था. मुझे उम्मीद है कि वीरू हमें ख़ुशियां देने के लिए और भी बहुत कुछ करते रहेंगे.”

Image copyright PRESS ASSOCIATION
Image caption सचिन तेंदुलकर ने लंबे समय तक सहवाग के साथ भारत के लिए ओपनिंग की.

पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने कहा, “एक बल्लेबाज़ जो गेंद की ठुकाई कर शीर्ष पर पहुँचा.”

बल्लेबाज़ गौतम गंभीर ने कहा, “भारतीय क्रिकेट में दूसरा सहवाग नहीं होगा. मुझसे ज़्यादा, भारतीय क्रिकेट उन्हें मिस करेगी.”

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने ट्वीट किया, “एक महान करियर के लिए सहवाग को मुबारकबाद. मैंने जितने भी बल्लेबाज़ों के साथ बल्लेबाज़ी की, उनमें सहवाग शीर्ष तीन में हैं. वे ज़बरदस्त इंसान और जुनूनी खिलाड़ी हैं.”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने कहा, “सहवाग को खेलते देखने एक आनंद होता था. रनों, प्रशंसकों और विरासत से भरे एक करियर के लिए लाखों मुबारकबाद.”

Image copyright BBC World Service

भारतीय बल्लेबाज़ युवराज सिंह ने सहवाग के बारे में ट्वीट किया, “संन्यास के एलान से पहले उनकी आवाज़ सुनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूँ. वे महानतम बल्लेबाज़ों में से एक हैं और बहुत अच्छे दोस्त हैं.”

भारत की बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल ने ट्वीट किया, “एक महान खिलाड़ी को सलाम. सर आपको मुबारकबाद. मैं भविष्य के लिए आपको शुभकामनाएं देती हूँ.”

फ़िल्म अभिनेता रितेश देशमुख ने कहा, “मैंने बल्लेबाज़ों को गेंद से डरते देखा है लेकिन गेंद सिर्फ़ सहवाग से डरती थी. इस खेल को मज़ेदार बनाने के लिए शुक्रिया.”

अभिनेता रणदीप हुड्डा ने लिखा, “एक युग का अंत हो गया. सहवाग जैसा दूसरा नहीं होगा.”

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)


Powered By BloggerPoster

BBCHindi.com | ताज़ा समाचार