Breaking News
Home / India / कर्नाटक: मेंगलुरु में प्रशांत पुजारी की हत्या के आरोप में चार युवक गिरफ्तार

कर्नाटक: मेंगलुरु में प्रशांत पुजारी की हत्या के आरोप में चार युवक गिरफ्तार

बेंगलुरु: कर्नाटक के सबसे संवेदनशील तटीय शहर मेंगलुरु से 40 किलोमीटर दूर मूदबिद्री में 9 अक्टूबर को  बीच बाजार में देर शाम को हुई प्रशांत पुजारी की हत्या के आरोप में चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने जुर्म कबूल किया
गिरफ्तार किए गए आरोपी हनीफ (36) , इब्राहिम (26), इलियास (27) और अब्दुल रशीद (29) हैं। मेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर एस मुरगन के मुताबिक हनीफ हत्या के वक्त मौके पर मौजूद था जबकि बाकी तीन हत्या के षड़यंत्र में शामिल थे। मुरगन का दावा है कि इन सभी ने अपना जुर्म कबूल किया है। इस सिलसिले में अभी कुछ और गिरफ्तारियां होने की सम्भावना है।

प्रशांत पुजारी मेंगलुरु और इसके आसपास के इलाके में गौ रक्षक के तौर पर जाने जाते थे। प्रशांत ने हाईवे पर अपने दल के साथ कथित तौर पर कई बार मवेशियों से लदे ट्रक और लारियों को जब्त किया था। इस दरम्यान कई बार हिंसक झड़पें भी हुईं। इस वजह से प्रशांत जानवरों के व्यापारियों के निशाने पर थे।

9 अक्टूबर को हुई थी हत्या
9 अक्टूबर को प्रशांत तकरीबन 7.30 बजे अपने पिता के साथ अपनी फूलों की दूकान पर थे। इसी दौरान मोटर साइकिल पर सवार कुछ लोग वहां आए और प्रशांत पर तेज धार हथियार से हमला बोल दिया। अस्पताल में दाखिल होने के कुछ देर बाद प्रशांत ने दम तोड़ दिया। माना जा रहा है कि मौत से पहले उन्होंने पुलिस को हमलावरों के नाम बताए।  हालांकि पुलिस ने अब तक इसकी पुष्टि नहीं की है। पुजारी की हत्या के बाद वहां साम्प्रदयिक तनाव फैल गया था जिससे पुलिस को लाठी चार्ज भी करना पड़ा था।

रैपिड एक्शन फोर्स के सुपुर्द किया जाएगा मेंगलुरु
दक्षिण कर्नाटक के मेंगलुरु जिले में सांप्रदायिक तनाव और हिंसक वारदातें बेकाबू हैं। इस साल अब तक 239 सांप्रदायिक मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए कर्नाटक पुलिस ने केंद्र से आग्रह किया है कि मेंगलुरु में दंगा नियंत्रक पुलिस बल यानी रैपिड एक्शन फोर्स का एक स्थायी बेस बनाया जाए। इसे केंद्र की शर्तिया मंजूरी मिल गई है। रैफ की शर्त है कि उसे स्टेशन बनाने के लिए 50 एकड़ जमीन चाहिए ताकि ट्रेनिंग और बल के रहने का इंतजाम किया जा सके। कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश के मुताबिक 50 में से 48 एकड़ ज़मीन खरीद ली गई है और जल्द ही बची हुए औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी।

This entry passed through the Full-Text RSS service – if this is your content and you’re reading it on someone else’s site, please read the FAQ at fivefilters.org/content-only/faq.php#publishers.

RSS Feeds | Latest | NDTVKhabar.com